13 July 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

गांधी जंयती के अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार श्री पुष्कर सिंह धामी ने गांधी पार्क में महात्मा गांधी जी मूर्ति पर माल्यार्पण किया।

इसके उपरान्त मुख्यमंत्री जी द्वारा शहीद स्थल पंहुचकर शहीद राज्य आंदोलनकारियों के चित्र/प्रतिमाओं पर पुष्प अर्पित किये। इस अवसर मेयर नगर निगम देहरादून सुनील उनियाल गामा स्थानीय विधायक खजानदास सहित अन्य गणमान्य एवं जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने शहीद राज्य आंदोलनकारियों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर आज जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने कलेक्ट्रेट परिसर में अधिकारियों /कार्मिकों के साथ गांधी जी एवं शास्त्री जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किये। इसके उपरान्त गांधी जी के प्रिय भजन रघुपति राघव राजा राम……, रामधुन का गायन किया गया।

जिलाधिकारी ने दोनो महापुरूषों के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि महात्मा गांधी ने देश के लोगों को सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलना सिखाया, अपने हक के लिए अंग्रेजों के जुल्म के खिलाफ शांतिपूर्ण ढंग से लड़ने की प्रेरणा दी। वहीं, लाल बहादुर शास्त्री ने देश को संकल्प शक्ति दी और अनाज उत्पादन के मामले में देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में आगे बढ़ाया। कहा कि हमे इन महापुरुषों के योगदान को याद करके कुछ सीखना चाहिए। उन्होनें कहा कि गांधी जी एवं शास्त्री जी के विचारों एवं आदर्शों को हमे अपने जीवन आत्मसात करने की आवश्यकता है, इन महापुरूषों के विचारों को अपने कार्यक्षेत्र में प्रयोग करने पर निःस्वार्थभाव से दृढसंकल्प होकर कार्य करने की उर्जा मिलती है।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजीशरण शर्मा, उप जिलाधिकारी मुख्यालय शालिनी नेगी, सहायक निदेशक सूचना बी.सी नेगी, नाजिर शिव भक्त बड़थवाल, प्रधान सहायक राजेन्द्र सिंह, रमेश भट्ट, इन्द्रेश कोठारी सहित कलेक्टेªट के अधिकारी कर्मचारी शामिल थे।

You may have missed