20 May 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

मसूरी में नगर पालिका सभागार में मसूरी विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं और विभिन्न विकास योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में बैठक करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज मसूरी नगर पालिका सभागार में मसूरी विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं और विभिन्न विकास योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु लोक निर्माण विभाग, लघु सिंचाई, एमडीडीए तथा वन विभाग,जल निगम तथा नगर पालिका और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के अधिकारियों के साथ बैठक की।


मंत्री गणेश जोशी ने मॉल रोड़ के सौंदर्यकरण से संबंधित सभी कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर एमडीडीए नगर पालिका, पीडब्ल्यूडी जल निगम, बिजली विभाग के अधिकारियों को जहां पर जिस विभाग का कार्य है वह विभाग कार्य करेगा। मंत्री गणेश जोशी ने एसडीएम मसूरी सीओ मसूरी और मसूरी में कमर्शियल दो पहिया वाहनों को निर्धारित स्थान पर पार्क करने के निर्देश गए। स्थानीय लोगों को टैक्स के संबंध में भी मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को सुनिश्चित किया गया है कि टैक्स न लिया जाए। बैठक में मंत्री गणेश जोशी ने जल संस्थान के अधिकारियों को मसूरी पेयजल योजना के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मंत्री ने अधिकारियों को योजना के तहत पेंडिग कार्यों को शीघ्र पूर्ण किया जाए।

मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी के मॉल रोड़ में सौंदर्यकरण के कार्य तथा सीवर लाइन कार्य कैमलबैक रोड़ में एसटीपी निर्माण जैसे कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध तरीके से कार्य करने के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।
बैठक में मंत्री गणेश जोशी ने अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित कर विकास कार्यों को किया जाए। बैठक में लंढोर बाजार में हैरिटेज मार्केट बनाने के संबध में भी एमडीडीए के अधिकारियों को शीघ्र कार्यवाही के निर्देश दिए। मसूरी में वेंडिंग जोन के संबंध मंत्री गणेश जोशी ने एसडीएम मसूरी को सुनिश्चित करते हुए स्थानीय लोगों को प्राथमिकता दी जाए।बैठक में मंत्री गणेश जोशी ने एसडीएम मसूरी को मसूरी में गोल्फकार के संचालन के संबंध में भी एक खाका तैयार करने के निर्देश दिए गए। मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि मसूरी में लाखों की संख्या में पर्यटक आते है।

उन्होंने कहा मसूरी में बिजली, पानी, पार्किंग शौचालय इत्यादि सभी व्यवस्थाएं सुव्व्यस्थित हो इस दिशा में राज्य सरकार द्वारा कार्य किया जा रहा है। मंत्री ने सभी अधिकारियों को मसूरी में प्रस्तावित तथा चल रहे विकास कार्यों में तेजी से कार्य करने ओर तय समय सीमा के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार भी व्यक्त किया। उन्होंने कहा शीघ्र ही यमुना-मसूरी पेयजल पंपिंग योजना का लोकार्पण किया जाएगा।


इस अवसर पर उप जिलाधिकारी दीपक सैनी, सीओ अनिल जोशी, डीएफओ मसूरी वैभव सिंह, मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, गीता कुमाई, मोहन पेटवाल, सतीश डोढ़ियाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।