22 June 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

कृषि मंत्री गणेश जोशी से कैंप कार्यालय में अपनी विभिन्न समस्याओं के संबंध में भेंट करते किसान संगठन प्रतिनिधि।

प्रदेश के कृषि मंत्री गणेश जोशी से आज हाथी बड़कला स्थित कैंप कार्यालय में भारतीय किसान संगठन (टिकैत) उत्तराखंड के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की।

इस दौरान किसान संगठन के प्रतिनिधियों द्वारा कृषि मंत्री गणेश जोशी को किसानों से संबंधित कई विभिन्न समस्याओं को रखा। उन्होंने मंत्री से किसानों को मनरेगा से जोड़ने के लिए अनुरोध किया जिसपर मंत्री ने सम्बंधित अधिकारी को दूरभाष के माध्यम से निर्देशित किया।


किसान संगठन द्वारा हरिद्वार जनपद में किसानों को सब्सिडी में मिलने वाले कृषि यंत्रों को मार्केट रेट पर किसानों को देने तथा विभिन्न फसलों की दवाइयों की गुणवत्ता सहित कई मांगों को मंत्री के समक्ष रखा। मंत्री ने विभाग के उच्च अधिकारियों से दूरभाष के माध्यम से किसानों की समस्या के निराकरण को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कृषि मंत्री ने किसान संगठन के प्रतिनिधियों को सकारात्मक आश्वासन देते हुए शीघ्र सभी समस्याओं के निराकरण का भरोसा दिलाया।

इस अवसर पर भारतीय किसान यूनियन टिकेत गढ़वाल मंडल अध्यक्ष संजय चौधरी,मंडल संगठन मंत्री सरदार इंद्रजीत सिंह, संरक्षक सरदार गुरदीप सिंह, सरदार प्रिंस युवा, राव शौकीन, मीडिया प्रभारी महानगर राव गुलफाम आदि उपस्थित रहे।