16 July 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने नववर्ष पर मुख्यमंत्री को मिठाई खिलाकर दी शुभकामनाएं

कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने नववर्ष 2024 के प्रथम दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर शुभकामनाएं दी। इस दौरान मिष्ठान खिलाकर मुंह भी मीठा कराया।

सोमवार को हुई मुलाकात के दौरान डॉ अग्रवाल ने बताया कि बजट 24-25 के निर्माण के लिए जनता के सुझाव ईमेल व बजट की वेबसाइट तथा व्हाट्सएप नंबर पर लिए जा रहे हैं। साथ ही विभिन्न हित धारकों के साथ बजट पूर्व संवाद जल्द किया जाएगा।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि राज्य में सभी निकायों में शीत ऋतु को देखते हुए सभी सार्वजनिक स्थलों पर अलाव की व्यवस्था की गई है। साथ ही रैन बसेरों की भी समुचित व्यवस्था की गई है।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि राज्य में बिल लाओ, इनाम पाओ योजना के प्रति ग्राहकों में उत्साह देखा गया है। बताया कि योजना का उद्देश्य ग्राहकों को सामान खरीद पर जीएसटी बिल लेने के प्रति जागरूक करना है। इसके परिणाम स्वरुप पिछले वित्तीय वर्ष के मुकाबले इस वित्तीय वर्ष के दिसम्बर माह में 573 से 681 का राजस्व प्राप्त हुआ है।

इस दौरान मुख्यमंत्री धामी और मंत्री डॉ अग्रवाल के बीच राज्य में संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं पर भी वार्ता हुई। इस अवसर पर एक-दूसरे को मिष्ठान खिलाकर नववर्ष 2024 की बधाई दी गई।

You may have missed