22 May 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

कैबिनेट मंत्री व नैनीताल प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने छात्रों से समय का सदुपयोग करने की कही बात,कहा बढ़ेगी नेतृत्व करने की क्षमता।

आज नैनीताल जनपद की प्रभारी व कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने एम०बी०पी०जी०कॉलेज, हल्द्वानी पहुंचकर कुमाऊं विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित छात्र महासंघ के”सर्वोदय” वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।जहां कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन व भारत माता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया।वहीं इस दौरान छात्र-छात्राओं ने विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की,जिनपर उपस्थित छात्र थिरकने पर मजबूर हुए।

प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने छात्रो को संबोधित करते हुए उन्हें जीवन मे अनुसाशन का पालन करने और लक्ष्य निर्धारित करते हुए उसपर काम करने की बात कही।साथ ही कहा जब हम शिक्षित हो जाएं तो हमें मानव और मानवता के धर्म को आगे बढ़ाना चाहिए ताकि एक बेहतर समाज का निर्माण हो सके।साथ ही कहा कि छात्र जीवन से जब हमसब निकलें तो हमारा यह जीवन वह बुनियाद है जिससे आगे निकलकर हम इसका लाभ अपने समाज के बेहतर हित मे करें। समय के सदुपयोग के बारे में बोलते हुए कहा कि जिन छात्रों ने अपने जीवन मे समय का सदुपयोग किया,जिसने समय को बर्बाद नही होने दिया निश्चित तौर पर ऐसे व्यक्ति आगे चलकर देश व प्रदेश का नेतृत्व करते हैं।

उन्होंने छात्रों से नशे से दूर रहने की बात भी कही।कहा आज का युवा वर्ग नशे की और अग्रसर हो रहा है जो की चिंता का विषय है कहा कि अगर हमे आने वाले समय मे समाज का किसी भी प्रकार से नेतृत्व करना है तो नशे की लत से दूर रहना होगा तभी हम बेहतर समाज के निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

वहीं उन्होंने कहा कि आज माननीय प्रधानमंत्री जी ने लोकसभा व विधानसभा में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण विधेयक बिल को नई संसद भवन से पारित किया है जिसे नारी शक्ति वंदन नाम दिया गया है जिससे निश्चित ही हमारी मातृशक्ति की भागीदारी इन दोनों सदनों में बढ़ेगी और यह भी समाज का नेतृत्व करेंगी।

इस अवसर पर विधायक लालकुआं श्री मोहन बिष्ट जी जी,जिला अध्यक्ष श्री प्रताप बिष्ट जी,जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती बेला टोलिया जी,मेयर श्री जोगेंद्र रौतेला जी,कुलपति कुमाऊं विश्वविद्यालय श्री डीएस रावत जी,पूर्व निदेशक उत्तराखंड उच्च शिक्षा व पूर्व प्राचार्य श्री बहादुर सिंह बिष्ट जी,प्रदेश अध्यक्ष उत्तराखंड एबीपीपी श्रीमती ममता सिंह जी,पूर्व राज्यमंत्री व प्रदेश प्रवक्ता श्री हेमंत द्विवेदी जी,छात्रसंघ अध्यक्ष श्री गौरव लेखपाल जी सहित पार्टी पदाधिकारी ,विश्वविद्यालय पदाधिकारी एवं समस्त छात्र छात्राएं उपस्थित रहे!

वहीं हल्द्वानी दौरे पर आई जिले की प्रभारी मंत्री ने हल्द्वानी स्थित खाद्य गोदाम केंद्र द्वितीय का भी औचक निरीक्षण किया।इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों से खरीफ फसल के क्रय के बारे में जानकारी ली।उन्होंने कहा कि 31 दिसम्बर गेंहू क्रय करने की अंतिम तिथि है, ऐसे में किसानों को प्रचार प्रसार के माध्यम से जागरूक किया जाए।साथ ही कहा कि सभी किसान भाइयों की व्यक्तिगत डिटेल को वेरिफाई किया जाए और उनके भुगतान को 72 घंटो के अंदर किया जाना सुनिश्चित करे।इस दौरान विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।