14 July 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भेंट कर कोटद्वार में आपदा से हुए नुकसान के लिए राहत पैकेज की मांग।

शुक्रवार सुबह विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार नगर निगम के पार्षद गणों के साथ देहरादून स्थित मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से कोटद्वार विधानसभा में अतिवृष्टि से हुए भारी नुकसान के लिए राहत पैकेज की मांग की।

विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया की पूरे उत्तराखंड में विगत माह अनेक जनपदों में लगातार हुई अतिवृष्टि, बादल फटने, नदी-नालों के जल स्तर में अप्रत्याशित वृद्धि होने, शहरी क्षेत्रों में बड़े भू-भागों में जल भराव के कारण जन-जीवन अस्त व्यस्त हुआ है। सर्वाधिक प्रभावित जनपदों में पौड़ी भी शामिल है। पौड़ी जनपद में स्थित विधान सभा क्षेत्र कोटद्वार भी इस प्राकृतिक आपदा से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। आपदा के कारण जान-माल की भारी क्षति हुई है।उन्होंने बताया की कोटद्वार में विभागवार क्षतिग्रस्त सार्वजनिक, विभागीय परिसम्पतियों का आंकलन कुल रु 69 करोड़ 45 लाख लगाया है ।


उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि उपजिलाधिकारी द्वारा बनाई गई रिपोर्ट के आधार पर कोटद्वार की जनता हेतु अविलम्ब राहत प्रदान करने के लिये राज्य आकास्मित्ता निधि अथवा अन्य किसी मद के माध्यम से राहत प्रदान करने हेतु आर्थिक पैकेज देने की मांग की।
मुख्यमंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष और पार्षद गणों को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

इस दौरान पार्षद कमल नेगी, कुलदीप रावत, सुभाष पांडे ,नंदकिशोर ,दीपक लखेडा, जयदीप नौटियाल ,मनीष भट्ट ,धीरज सिंह, गायत्री भट्ट ,नीरू बाला खंतवाल, पंकज भाटिया,आशा डबराल पार्षद गण उपस्थित रहे।

You may have missed