22 June 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने देहरादून नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गतरैन बसेरा तथा नगर क्षेत्र में अलाव की व्यवस्था की ली जानकारी

शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने देहरादून नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत निराश्रित लोगों के लिए रैन बसेरा तथा नगर क्षेत्र में अलाव की व्यवस्था की जानकारी ली। इस दौरान डॉ अग्रवाल ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान डॉ अग्रवाल ने निदेशक शहरी विकास निदेशालय नितिन भदौरिया को दूरभाष पर प्रदेश में अलाव और रैन बसेरों की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

विधानसभा स्थित कार्यालय कक्ष में डॉ अग्रवाल से नगर आयुक्त देहरादून गौरव कुमार ने मुलाकात की। इस दौरान मंत्री डॉ अग्रवाल को नगर आयुक्त ने बताया कि देहरादून नगर क्षेत्र के तीन रूटों में 34 जगहों पर अलाव की व्यवस्था की गई है, जबकि चार जगह पर निराश्रित लोगों के लिए रैन बसेरे का इंतजाम किया गया है।

मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि सभी जगह पर अलाव प्रतिदिन शाम 07 बजे से रात्रि 12 बजे तक जलाए जाएं। कहा कि रेन बसेरे में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। जिसमें कंबल, बिजली, पानी, शौचालय आदि आवश्यकता की वस्तुएं उपलब्ध रहें। साथी यहां पर रखरखाव के लिए भी एक कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाए।