26 May 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

खेल और खिलाड़ियो के लिए राज्य सरकार धामी जी के कुशल नेतृत्व में लगातार कर रही ऐतिहासिक कार्य-रेखा आर्या।

आज देहरादून स्थित मुख़्य सेवक सदन में प्रदेश की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ गोवा में आयोजित होने जा रहे 37वें राष्ट्रीय खेल में राज्य की ओर से प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों के दल को फ्लैग ऑफ कर रवाना किया।इस अवसर पर 37वें राष्ट्रीय खेल में राज्य की ओर से प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों को खेल किट/ ट्रैक सूट भी वितरित किए गए।खेल मंत्री ने सभी खिलाड़ियो को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज बदलते समय के साथ लोगों का खेल के प्रति नजरिया भी बदला है,आज उत्तराखंड खेल के क्षेत्र में भी लगातार आगे बढ़ रहा है जो कि खुशी की बात है।

खेल मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि खेल और खिलाड़ियो के लिए राज्य सरकार मुख्यमंत्री धामी के कुशल नेतृत्व में लगातार कार्य कर रही है।हमारा प्रयास है कि हम उत्तराखंड को खेलो की भूमि बनाएं।बताया कि इस बार राज्य की ओर से 240 सदस्यीय टीम प्रतिभाग कर रही है,जिसमें 177 खिलाड़ियों के साथ 63 टीम ऑफिशियल्स हैं और यह टीम 25 खेल विधाओं में प्रतिभाग करेंगी।मुख्यमंत्री के संकल्प के अनुसार खेल के क्षेत्र में निरंतर प्रगति हुई है। प्रदेश में खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किए जाने हेतु प्रति माह 1500 रुपये की छात्रवृत्ति भी प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा राज्य सरकार ने खिलाड़ियों का सरकारी सेवा में रास्ता खोला है जिसके तहत आउट ऑफ टर्न जॉब की व्यवस्था की गई है।कहा कि जल्द ही हम खिलाड़ियो के लिए 4 प्रतिशत का आरक्षण लागू करेंगे।सरकार खिलाड़ियों के वर्तमान के साथ उनका भविष्य भी बनाने का कार्य कर रही है।इस अवसर पर उन्होंने सभी खिलाड़ियो को बधाई और शुभकामनाएं दी।

इस दौरान कार्यक्रम में विधायक पुरोला श्री दुर्गेश्वर लाल जी,उत्तराचंल ओलंपिक एसोसिएशन संघ के अध्यक्ष श्री निर्मान मुखर्जी जी, महासचिव श्री डॉ. डी.के सिंह जी,सचिव खेल श्री अभिनव कुमार जी, निदेशक खेल श्री जितेंद्र कुमार सोनकर, श्रीमती डॉ. अलकनंदा अशोक जी सहित विभागीय अधिकारी एवं अन्य लोग उपस्थित रहे।