22 June 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर सूबे के संसदीय कार्यमंत्री व पूर्व स्पीकर डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने खुशी का इजहार किया है।

गणेश चतुर्थी के मौके पर लोकसभा के नए भवन में श्रीगणेश करने पर सूबे के संसदीय कार्यमंत्री व पूर्व स्पीकर डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने खुशी का इजहार किया है। संसदीय मंत्री डा. अग्रवाल ने कहा कि जिस तरह से पुराने संसद भवन में अनेक ऐतिहासिक व महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं, उसी तरह इस नए संसद भवन में भी ऐसे जनहित व लोकहितकारी निर्णय लिए जाएंगे।

संसदीय कार्यमंत्री ने कहा कि पिछले 75 वर्ष में लोकतंत्र की सबसे बड़ी उपलब्धि यह रही कि सामान्य जन का संसद पर विश्वास देखने को मिला। उन्होंने कहा कि पुराना भवन संविधान सभा से शुरू होकर 75 वर्षों की संसदीय यात्रा, उसकी उपलब्धियों, अनुभव और यादों से सराबोर रहा। उन्होंने कहा कि पुराने संसद भवन में सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की भावना के साथ अनेक ऐतिहासिक निर्णय लिए गए।

संसदीय कार्यमंत्री ने कहा कि गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर आज नए संसद भवन में सत्र का भी श्रीगणेश हुआ है। उन्होंने कहा कि पुराने भवन की तरह ही नया संसद भवन में भी अनेक ऐसे फैसले लिए जाएंगे, जिनमें सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की भावना निहित होगी। उन्होंने कहा कि नए संसद भवन में महिला आरक्षण बिल को पेश किया गया है, जिसमें लोकसभा, राज्यसभा और विधानसभाओं में 33 फीसदी आरक्षण देने का प्रावधान है। कहा कि महिला आरक्षण बिल पास होने से नए संसद भवन एक नई गाथा लिखने लिखेगा।

संसदीय कार्य मंत्री ने नए संसद भवन में प्रवेश कर सत्र की शुरूआत करने पर प्रधानमंत्री सहित देश के सभी मंत्रीगणों तथा देशभर के सांसदों को अपनी बधाई दी है।