22 May 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

डीडीहाट में खुलने वाले जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के संबंध में बैठक करते सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी।

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने बुधवार को पिथौरागढ़ स्थित डीआरडीओ गेस्ट हाउस में जिलाधिकारी एवं जिला सैनिक कल्याण अधिकारी से डीडीहाट में बनने जा रहे जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के संबंध में वार्ता की।

इस दौरान जिला सैनिक कल्याण अधिकारी द्वारा विभागीय मंत्री गणेश जोशी को अवगत कराया गया कि डीडीहाट में खुलने वाले जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के लिए 05 नाली जमीन भी चिन्हित की गई है। उन्होंने मंत्री से कहा कि जिला सैनिक कल्याण कार्यालय का निर्माण कार्य पूर्ण होने तक डीडीहाट तहसील भवन में अस्थाई रूप से जिला सैनिक कल्याण कार्यालय खोलने की बात कही। जिसपर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने मौके पर उपस्थित जिलाधिकारी को मामले में तत्काल संज्ञान लेते हुए शीघ्र कार्यवाही के निर्देश दिए।


मंत्री ने कहा मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत पिथौरागढ़ के डीडीहाट में जल्द ही जिला सैनिक कल्याण कार्यालय खोला जायेगा। उन्होंने अधिकारियों को जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के निर्माण कार्य के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मंत्री ने कहा जिला सैनिक कल्याण कार्यालय में विश्राम गृह, सभागार सहित सभी निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ किए जाए।

उन्होंने निर्माण कार्य में इस्तेमाल होने वाली सामग्री गुणवत्तता का विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा जिला सैनिक कल्याण कार्यालय खुलने से क्षेत्र के पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों मदद मिलेगी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी रीना जोशी, कर्नल चंद्र बहादुर पुन सहित पूर्व सैनिक उपस्थित रहे।