22 June 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

दिनांक 28.09.2023 को मिलाद-उन-नबी बारावफात / अनन्त चतुर्दशी / गणेश चतुर्दशी के अवसर पर देहरादून शहर क्षेत्र में प्रस्तावित शोभायात्रा / जुलूसों का रुट प्लान निम्नवत रहेगा

बह्मपुरी पटेलनगर – सहारनपुर चौक – प्रिन्स चौक – दून चौक – बुद्धा चौक से रेंजर्स कॉलेज के समीप जमालशाह बाबा मजार तक

1. जुलूस के ब्रह्पुरी पटेलनगर से प्रस्थान होने पर पटेलनगर मण्डी, लालपुल, सहारनपुर चौक से वाहन जीएमएस रोड की ओर डायवर्ट किये जायेंगे जो कि बल्लुपूर चौक से होते हुए घण्टाघर की ओर भेजे जायेंगे ।
2. जुलूस द्रोण कट पास होने पर समस्त डायवर्ट स्थानों से यातायात को सामान्य कर दिया जायेगा व द्रोण कट, तहसील चौक से कोई भी वाहन दून चौक एवं बुद्धा चौक की ओर न भेजते हुए सीधा दर्शन लाल चौक की ओर भेजा जायेगा ।

अनंत चतुर्दशी शोभायात्रा

दिगम्बर जैन भवन – सहारनपुर चौक – पल्टन बाजार – डिस्पेन्सरी रोड – राजा रोड – दिगम्बर जैन भवन तक

1. शोभायात्रा दिगम्बर जैन भवन से प्रस्थान होने पर प्रिन्स से आईएसबीटी की ओर जाने वाले वाहनों को प्रिन्स चौक से रेसकोर्स चौक / धर्मपुर होते हुए आईएसबीटी की ओर डायवर्ट किया जायेगा।
2. घण्टाघर के पास शोभायात्रा पहुंचने पर दर्शनलाल से घण्टाघर आने वाले वाहनों को लेंसडाउन चौक की ओर भेजे जायेंगे।
3. राजा रोड से गांधी रोड पर शोभायात्रा के पहुंचने पर प्रिन्स चौक से तहसील चौक की आने वाले वाहनों को चन्दन नगर कट से कचहरी रोड होते हुए द्रोण कट की ओर भेजा जायेगा।

—डायवर्जन किये जाने का समय प्रातः 09.30 बजे से शोभायात्रा / जुलूस समाप्त होने तक—-

नोट – देहरादून की सभ्रान्त जनता से अनुरोध है कि उक्त मार्गो (सहारनपुर रोड / गांधी रोड / दर्शन लाल चौक / घण्टाघर /प्रिन्स चौक) आदि मार्गों / क्षेत्रों का प्रयोग न करते हुए वैकल्पिक मार्गो का प्रयोग किया जाए तथा दुपहिया वाहनों का प्रयोग अधिक से अधिक किया जाए, डायवर्जन का पालन कर यातायात पुलिस को अपना अमूल्य सहयोग प्रदान करे।