21 April 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

उत्तराखंड में मनाया गंगा महोत्सव।

गंगा महोत्सव के उपलक्ष में गंगा समग्र उत्तराखंड प्रांत द्वारा देहरादून में आयोजित दशम राज्य स्तरीय क्रीड़ा एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं को ट्रैकसूट व उपहार वितरित किए गए।

आपको बता दें कि गंगा महोत्सव के उपलक्ष में गंगा समग्र के उत्तराखंड प्रांत के सदस्यों ने महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में आयोजित प्रतियोगिता में सम्मिलित होते हुए प्रांत संयोजक व प्रांतीय टोली ने वहां मौजूद लगभग 300 छात्र व छात्राओं को ट्रैकसूट व इनाम वितरित किए।

उत्तराखंड प्रांत संयोजक अरुण घिल्डियाल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि गंगा महोत्सव मनाया जा रहा है जिस उपलक्ष में गंगा समग्र के उत्तराखंड प्रांत द्वारा अलग-अलग जिलों में इस तरह के कार्यक्रम में छात्र व छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए ट्रैकसूट और अन्य उपहार बांटे जाते हैं।

गंगा समग्र के उत्तराखंड प्रांत के सदस्यों द्वारा अलग-अलग क्षेत्र में अलग-अलग विद्यालयों में ,जिला संयोजकों द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन करवाया जा रहा है। इसके साथ ही ब्लॉक स्तर और ग्रामीण स्तरों पर भी कई तरह के आयोजन गंगा महोत्सव के उपलक्ष में जिला टीमों द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गंगा महोत्सव के उपलक्ष में जहां एक ओर ऐसे आयोजन हो रहे हैं ,वही गंगा घाटों पर सफाई अभियान व भव्य आरती का आयोजन किया जाएगा।

इस दौरान गंगा समग्र के उत्तराखंड प्रांत के मीडिया प्रकोष्ठ से जुड़े सौरभ धामा संचार प्रमुख उत्तराखंड प्रांत और प्रदीप नेगी संपर्क प्रमुख उत्तराखंड प्रांत भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।