21 April 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

नशा मुक्ति जागरूकता दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते मंत्री गणेश जोशी।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज देहरादून स्थित अम्बेडकर स्टेडियम कौलागढ़ में हरबंस कपूर चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा भाजपा के वरिष्ठ  नेता पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्व. हरबंस कपूर की  द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी स्मृति में Run Against Drugs (नशा मुक्ति जागरूकता दौड़) प्रतियोगिता कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने हरी झण्डी दिखाकर दौड़ का शुभारंभ किया गया।

इस आयोजन में देहरादून के विभिन्न प्रशिक्षण संस्थानों, कॉलेजों एवं भारतीय जनता पार्टी के 1500 के करीब कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।


इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने स्व. हरबंस कपूर की पुण्यतिथि पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। मंत्री गणेश जोशी ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज जिनकी स्मृति में हम लोग यहां आये हैं। कपूर साहब का हाथ पकड़कर मैने अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत की और एक लम्बे समय तक उनकी कार्यशैली को देखते हुए उत्तराखण्ड के अनेकों कार्यकर्ताओं ने कार्य किया। स्व. कपूर साहब हमेशा युवाओं के बीच रहकर उन्हें नशे की आदतों को छोड़ने के लिये प्रेरित करते रहते थे।


उन्होंने कहा उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड भाजपा के वरिष्ठतम विधायकों में से एक हरबंस ने अनेक संघर्षों से पार्टी संगठन को खड़ा करने में महत्वपूर्ण भूमिका रही है।मंत्री ने कहा वह हमेशा ही बच्चो के लिए शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करने के लिए प्रयासरत रहे। मंत्री गणेश जोशी ने कहा मैं आज जो भी हूं, सब कपूर साहब के आशीर्वाद से हूं। उन्होंने कहा स्व.हरबंस कपूर की सियासी व्यवहार कुशलता उन्हें दूसरों से अलग करती थी। प्रदेश के हित में दिए गए उनके योगदान के लिए उन्हें सदैव स्मरण किया जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने दौड़ कार्यक्रम में सभी प्रतिभागियों को बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी।


इस दौरान नेहा जोशी ने कहा कि आज हमारी पार्टी राज्य में जहां खड़ी वहां तक पहुंचाने में स्व. कपूर साहब का विशेष योगदान रहा और लगातार 8 बार तक विजय रहना हमारी कल्पना से भी बाहर है उनकी सादगी आज भी जनता के दिलों में राज करती है।

इस अवसर पर कैंट विधायक सविता कपूर, ओ.पी कुलश्रेष्ठ, भाजयुमो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी, एम.एस मंडल अध्यक्ष सुमित पाण्डे, प्रेमनगर कांवली मंडल अध्यक्ष अन्जू बिष्ट सहित कई लोग उपस्थित रहे।