21 May 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

मसूरी विधानसभा के विभिन्न वार्डों में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा को संबोधित करते मंत्री गणेश जोशी।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आज देहरादून स्थित बाला सुंदरी मंदिर केनाल रोड़ तथा सालावाला में भारतीय जनता पार्टी महानगर देहरादून अंतर्गत मसूरी विधानसभा के श्रीदेव सुमन नगर मंडल द्वारा “विकसित भारत संकल्प यात्रा” के दृष्टिगत आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

कार्यक्रम के दौरान “विकसित भारत संकल्प यात्रा” के तहत तत्कालिक राहत शिविरों का आयोजन भी किया गया। जिनमें सेवा-सुविधा के लिए, डाक विभाग, स्वास्थ्य विभाग अन्य विभागों की सहभागिता रही। मंत्री ने कार्यक्रम में लगी विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टोलो का अवलोकन भी किया। ज्ञात हो कि केन्द्र सरकार की प्रमुख योजनाओं के बारे में नागरिकों को सूचित करने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए शुरू की गयी इस यात्रा का उद्देश्य जागरूकता पैदा करना और कल्याणकारी कार्यक्रमों का लाभ सीधे लोगों तक पहुंचाना है।


यात्रा का मुख्य उद्देश्य है कि जो भी व्यक्ति इन योजनाओं से संबंध रखता है, उन्हें योजना का लाभ यदि किसी कारणवश नहीं मिला है, तो उनका मौके पर ही फॉर्म भर कर उन्हें योजना का लाभ दिलवाना सुनिश्चित करवाना है। मंत्री ने कहा आज इस यात्रा के माध्यम से मसूरी विधानसभा के विभिन्न वार्डों में केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी उपलब्ध करवाएगी।


मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि मोदी सरकार के विगत साढ़े नौ वर्ष गरीब कल्याण के वर्ष रहे हैं। उन्होंने कहा विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से पूरे देश की जनता को केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रति जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाएं आज हर व्यक्ति को फायदा पहुंचा रही हैं। इस दौरान मंत्री ने भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ भी दिलाई।

इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजयुमो नेहा जोशी, मंडल अध्यक्ष प्रदीप रावत, महानगर महामंत्री सुरेंद्र सिंह राणा, कमल थापा, चुन्नीलाल, योगेश घाघट, संजय नौटियाल, अंकित जोशी , आशीष थापा, प्रमोद कुमार, निरंजन डोभाल,  आर.एस.परिहार सहित कई लोग उपस्थित रहे।