21 April 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

लाभार्थी संपर्क अभियान के तहत बूथ संख्या 89 कंपनीबाग में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से मुलाकात करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

रविवार को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी में बीजेपी के लाभार्थी संपर्क अभियान के तहत बूथ संख्या 89 कंपनीबाग में गांवभ्रमण कर केंद्र सरकार द्वारा संचालित पीएम किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना, स्किल ट्रेनिंग, आयुष्म योजना तथा राज्य सरकार द्वारा स्वयं सहायता समूह, कृषि विभाग इत्यादि से विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत कर लाभार्थी का फीडबैक लिया और उनकी सहमति के बाद उनके घर के बाहर फिर एक बार मोदी सरकार और अबकी बार 400 पार के स्टीकर लगाये। इस दौरान मंत्री ने इस बूथ में कई लाभार्थियों का सत्यापन भी किया और सरल ऐप के माध्यम से उन्हें अपडेट किया।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मोदी सरकार द्वारा विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से दी गई जानकारी के पत्रक भी वितरित किया। मंत्री ने लाभार्थियों के फोन से पत्रक में दिये गए मोबाइल नम्बर पर मिसकाल भी कराई और लाभार्थियों के साथ सेल्फी भी ली। सामुदायिक भवन में आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए मंत्री जोशी ने कहा कि देश एवं प्रदेशवसी केंद्र और राज्य की किसी न किसी विकास योजना से लाभान्वित हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सबका साथ सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के ध्येय वाक्य के साथ कार्य कर रहे हैं। उन्होंने टिहरी लोकसभा सीट से सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह को लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी घोषित करने पर उन्हें बधाई दी और केंद्रीय नेतृत्व का आभार भी प्रकट किया। मंत्री गणेश जोशी ने सभी को बूथ के लोगों से डबल इंजन की सरकार को अधिक से अधिक मजबूत करने का भी आव्हान भी किया। मंत्री ने बताया कि इस बूथ में पिछली बार 82 प्रतिशत मत भाजपा को मिले थे, जो इस बार शत प्रतिशत मत भारतीय जनता पार्टी को मिलेंगे।


इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, बूथ अध्यक्ष मुरारी रावत, ग्राम प्रधान नरेंद्र मेलवान, सदस्य जिला पंचायत वीर सिंह चौहान, बीडीसी नीलम मेलवान, नारायण सिंह राणा, अनुज कौशल, मोहन पेटवाल, अमित पंवार आदि उपस्थित रहे।