25 April 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

पुरकुलगाँव में 03 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन का शिलान्यास करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी।

रविवार को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा जनपद देहरादून के मसूरी विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत पुरकुल गाँव में 300 लाख की लागत से निर्माण होने वाले सामुदायिक भवन शिलान्यास किया। कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रवासियों द्वारा कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का भव्य स्वागत एवं अभिनंदन किया गया।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि चन्द्रोटी क्षेत्र में मंडी, सीड्स और विधायक निधि से 5 करोड़ से अधिक के काम हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि पुरकुल – मसूरी रोपवे का निर्माण भी यहां से प्रारंभ होने जा रहा है। पुरकुल गांव के निकट ही भव्य सैन्य धाम का निर्माण किया जा रहा है।


कैबिनेट मंत्री ने कहा कि लम्बे समय से पुरकुलगांव वासियों द्वारा सामुदायिक भवन निर्माण की मांग की जा रही थी और आज सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा अक्टूबर माह में सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया जाएगा। मंत्री ने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को 06 माह के भीतर निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माण कार्य में इस्तेमाल सामग्री की गुणवत्ता का विशेष ध्यान देने के भी निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा डबल इंजन की सरकार जिस योजना का शिलान्यास करती है उसका लोकार्पण भी करती है। उन्होंने कहा कि योजनाओं का लाभ अंतिम पंक्ति पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचे, इस दिशा में केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा निरंतर कार्य कर रही है।


इस दौरान मुख्यमंत्री घोषणा से स्वीकृत चंद्रोटी पंचायत में 17.32 लाख की से पर्यटक स्थल के समीप सुरक्षात्मक कार्यतथा भितरली पंचायत के कडरीयाना में भूस्खलन बचाव के लिए 16.99 लाख की लागत से सुरक्षात्मक कार्य, गल्जवाड़ी पंचायत के झाड़ीवाल में रु.17.32 लाख की लागत से चैकडैम व सुरक्षा दीवार का कार्य और भितरली पंचायत में चमन सिंह भरत से आदि के घर के पास रु.14.50 लाख लागत से बाढ़ सुरक्षा कार्य का भी शिलान्यास किया गया।
इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर, बीडीसी कनिका रावत, ग्राम प्रधान राधेश्याम जुयाल, देवी सिंह, थापली, शेर सिंह, लक्ष्मण सिंह रावत, प्रेम सिंह पंवार, चत्तर सिंह, हरेंद्र सिंह रावत, आलोक शर्मा, गजेंद्र बिष्ट, सोबन सिंह बिष्ट, दीपक थापली, किरन, अनुराग सहित कई लोग उपस्थित रहे।