20 May 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

जनपद पौड़ी – पाबौ के पास एक वाहन खाई में हुआ दुर्घटनाग्रस्त, SDRF ने किया शव बरामद, अन्य की खोज जारी।

 

दिनाँक 21 सितंबर 2023 को थाना सतपुली द्वारा SDRF को सूचित किया गया कि पाबौ के पास एक वाहन अनियंत्रित होने से लगभग 200 मीटर गहरी खाई में से होते हुए नदी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

उक्त सूचना पर श्री मणिकांत मिश्रा, कमांडेंट SDRF के निर्देशानुसार SDRF रेस्क्यू टीमें पोस्ट सतपुली व श्रीनगर से मय आवश्यक उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया कि उक्त वाहन एक ऑल्टो कार था जिसमे 05 लोग सवार थे व मासो से पाबौ जाते हुए रास्ते मे दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

SDRF टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर जिला पुलिस के साथ संयुक्त रेस्क्यू अभियान चलाते हुए रोप की सहायता से खाई में उतरकर सर्च अभियान चलाया गया।

सर्चिंग के दौरान SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा रात्रि में ही उक्त वाहन में सवार एक व्यक्ति का शव बरामद कर लिया गया जिसे स्ट्रैचर की सहायता से वैकल्पिक मार्ग से होते हुऐ मुख्य मार्ग तक पहुँचाकर जिला पुलिस के सुपर्द किया गया। रात्रि अधिक होने व अत्यधिक दुर्गम परिस्थितियों के कारण रात्रि में रेस्क्यू ऑपरेशन को विराम देना पड़ा।

आज पुनः प्रातः उक्त व्यक्तियों की तलाश हेतु SDRF टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर वृहद सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है जिस दौरान दुर्घटनाग्रस्त वाहन को नदी में चिन्हित कर लिया गया है तथा आसपास के क्षेत्रों में गहन सर्च किया जा रहा है।

*मृतक का विवरण:-*
देवेन्द्र गुंसाई पुत्र दरबान सिंह, उम्र 24 वर्ष
पता :- ग्राम चाहर तल्ला पट्टी खतस्यूँ जिला पौड़ी

*लापता व्यक्तियों का विवरण*
1. श्री अमनदीप रावत पुत्र श्री मनोज रावत, उम्र 20 वर्ष
निवासी :- चिपलधार
2. श्री प्रशांत पुत्र लक्ष्मण गुंसाई, उम्र 20 वर्ष
निवासी :- चेड
3. श्री सौरभ पुत्र शंकर, उम्र 18 वर्ष
निवासी :- ढीकवाली
4. श्री हिमांशु शाह उम्र 18 वर्ष पुत्र अनिल शाह
निवासी :- पाबौ