26 May 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

स्टेट हैंडलूम एक्सपो में अंतिम दिनों तक भी हो रही है खूब खरीदारी ।

उत्तराखण्ड एड्स नियंत्रण समिति देहरादून के सौजन्य से नवोदय कला विकास समिति देहरादून स्टेट हैंडलूम एक्सपो में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक्त किया ,उन्हें बताया ऐच.आई .वी कैसें फैलता हैं ,बचाव का तरीक़ा कैसें पता करे व उपचार बताया ,कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जानकारी दी ,इस नाटक में गौरव , मोहित,गरिमा ,नीतीश ,प्रेरना , भूपेन्द्र भट्ट कलाकारों ने भाग लिए।

 

यह कार्यक्रम दिन के 4 बजे किया गया ।कलाकारों ने अपनी कला के माध्यम से अपने विचार लोगो तक पहुँचाया । इस स्टेट हैंडलूम एक्सपो में अन्य प्रकार के स्टाल हैं जिसमे से एक स्टालो राजस्थान की चादर का भी है जिसमे प्योर कॉटन ,मसलिन कॉटन ,पर्किल कॉटन आदि जैसी चादरें हाथों से बनाई गई हैं ।इसमें अनेक – अनेक क़िस्म की चादर और कुशन कवर भी हैं , इन सब का मूल्य 800 रुपए से 3,500 रुपए तक का है ।

यह सब सामान दिखने में बहुत ही सुंदर हैं और लोगों को काफ़ी पसंद आ रहें हैं ।यहाँ पर एक स्टाल तुषार हैंडलूम नाम से भी हैं जो रुड़की के निवासी हैं ,इनके स्टाल पर पहाड़ी सदरी शाऊल , पहाड़ी टोपी उपलब्ध हैं , जिनका मूल्य 350 रुपए से 2000 रुपए तक का हैं ।इनका सारा काम हैंडलूम का है और लोगों को इनकी पहाड़ी वस्तुयें पसंद आ रहीं हैं ।