21 April 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

सडक हादसे मे तीन की मोत कई घायल।

देहरादून में सुबह दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है जिसमें बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। हादसे में तीन वाहन आपस में टकरा गये।

देहरादून के पास डोईवाला- कुआंवाला के दडेश्वर मंदिर के समीप ये हादसा हुआ है। तीन वाहनों की आपस में टक्कर हो गयी। जानकारी मिली है कि एक वाहन में सवार सात लोगों में से तीन की मौत हो गई। अन्य घायलों को इलाज के लिए दून अस्पताल भेजा गया है।

सुबह हुए इस दर्दनाक हादसे में एक महिला, एक पुरुष और एक बच्चे की मौत हो गई। अन्य वाहन में एक-एक लोग घायल है। छह घायलों को दून अस्पताल भेजा गया है। वाहनों की तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह हादसा कितना खतरनाक था।

मृतकों और घायलों की सूची

आज सुबह करीब 6 बजे थाना डोईवाला को सूचना मिली कि कुँआवाला क्षेत्र में दड़ेश्वर मन्दिर से पहले कुछ वाहन आपस में टकरा कर दुर्घनाग्रस्त हो गये है, जिसमें वाहन सवार व्यक्तियों को गम्भीर चोटे आयी है। सूचना पर थाना डोईवाला से पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंचा और राहत एंव बचाव कार्य प्रारम्भ किया, मौके से पुलिस ने दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को तत्काल उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों द्वारा 03 घायलो को मृत घोषित कर दिया।

दुर्घटना के सम्बंध में जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि समय सुबह 06:00 बजे डोईवाला की तरफ से आ रही इको स्पोटर्स कार असंतुलित होकर डिवाइडर पार कर दूसरी तरफ देहरादून से डोईवाला की ओर जा रहे 02 वाहनो मारूती इको वाहन तथा आल्टो 800 कार से टकरा गई। दुर्घटना के कारणो की जांच की जा रही है।

नाम/पता मृतक

1- गौरव कन्वासी पुत्र खुशाल सिंह, निवासी नागपुर पटटी दुर्गा धार, जिला रूद्रप्रयाग, उम्र 32 वर्ष

2- भुवनेश्वरी देवी पत्नी महादेव पुरोहित, निवासी ग्राम कुहेली, पोस्ट कुरूक्षण, जिला रूद्रप्रयाग, उम्र 30 वर्ष

3- गौरी पुत्री महादेव पुरोहित, निवासी उपरोक्त, उम्र 05 वर्ष
* नाम/पता घायल :-*

1- जसमती देवी पत्नी चन्द्रसिंह नेगी, निवासी बालावाला, देहरादून उम्र 76 वर्ष

2- दिव्यांश नेगी पुत्र रविन्द्र नेगी, निवासी, बालावाला देहरादून, उम्र 07 वर्ष

3- मनोज पुत्र शिवराज सिंह, निवासी सेलाकुई, देहरादून, उम्र 31 वर्ष

4- बुद्धिराम पुत्र केवल राम निवासी तिलवाडा, रूद्रप्रयाग, उम्र 78 वर्ष

5- आमिर पुत्र अजहर अली, निवासी प्रेमनगर, देहरादून, उम्र 24 वर्ष