22 June 2024

aawaj uttarakhand

सच की आवाज़

बदरी-केदार दर्शन को पहुंचे उद्योगपति मुकेश अंबानी, मंदिर समिति को किए पांच करोड़ दान।

श्री बदरीनाथ/ केदारनाथ 12 अक्टूबर। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रमुख और देश के प्रसिद्ध उद्योगपति श्री मुकेश अंबानी ने आज श्री बदरीनाथ व श्री केदारनाथ धाम की यात्रा की और मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की। श्री अंबानी के साथ उनके पुत्र श्री अनंत अंबानी की मंगेतर राधिका मर्चेंट और समधन भी दर्शन को पहुंचे। उन्होंने श्री बदरीनाथ -केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) को पांच करोड़ रूपए की धनराशि का चेक दान दिया।

श्री अंबानी का बदरीनाथ व केदारनाथ पहुंचने पर बीकेटीसी ने स्वागत किया। श्री अंबानी पहले बदरीनाथ और उसके पश्चात केदारनाथ धाम पहुंचे। बदरीनाथ में बीकेटीसी अध्यक्ष श्री अजेंद्र अजय ने श्री अंबानी का अंगवस्त्र भेंट कर स्वागत किया।

बदरीनाथ दर्शन के पश्चात उद्योगपति मुकेश अंबानी केदारनाथ धाम पहुंचे। वहां भी मंदिर में उन्होंने विशेष पूजा की। केदारनाथ में केदारनाथ उत्थान चेरिटेबल ट्रस्ट के संयुक्त सचिव व बीकेटीसीके मुख्य कार्याधिकारी योगेन्द्र सिंह ने उनकी अगवानी की।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रमुख व देश के प्रसिद्ध उद्योगपति श्री मुकेश अंबानी ने आज श्री बदरीनाथ धाम की यात्रा की और मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की। इस अवसर पर उन्होंने श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति ( बीकेटीसी) को पांच करोड़ रूपए की धनराशी दी। उन्होंने चेक के माध्यम से यह धनराशि बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय को सौंपा। इस अवसर पर बीकेटीसी के उपाध्यक्ष किशोर पंवार भी उपास्थित थे।

श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति ( बीकेटीसी) अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने उद्योगपति मुकेश अंबानी का आभार जताया। उल्लेखनीय है कि आज उद्योगपति मुकेश अंबानी ने बदरी-केदार यात्रा के दौरान बीकेटीसी को 5 करोड़ दान की धनराशि का चैक प्रदान किया।

बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय से वार्ता में उद्योगपति मुकेश अंबानी ने मंदिर समिति के प्रस्तावित प्रोजेक्टों हेतु मदद का भी भरोसा दिलाया।